आस्था एवं धार्मिक
Trending

Holika Dahan Shubh Muhurat 2024: देशभर में रंगों का त्यौहार होली, होलिका दहन के साथ शुरु होना है लेकिन होलिका दहन पर भद्रा का साया आ गया जानें शुभ मुहूर्त

होलिका दहन के साथ देशभर में रंगों के त्योहार होली की शुरुआत होनी है, ज्योतिषियों के अनुसार, 24 मार्च को होलिका दहन के दिन सुबह 9.33 बजे से रात 11.13 बजे तक भद्राकाल है और इसके बीच होलिका दहन का कोई शुभ समय नहीं है।

जबलपुर,Holika Dahan Shubh Muhurat 2024: होलिका दहन के साथ देशभर में रंगों के त्योहार होली की शुरुआत होनी है, लेकिन होलिका दहन पर भद्रा का साया है। ज्योतिषियों के अनुसार, 24 मार्च को होलिका दहन के दिन सुबह 9.33 बजे से रात 11.13 बजे तक भद्राकाल है और इसके बीच होलिका दहन का कोई शुभ समय नहीं है।

जबलपुर के ज्योतिषाचार्य पंडित वेदांती महाराज का कहना है कि होलिका दहन का शुभ मुहुर्त

24 मार्च को रात 11:13 बजे से 12:22 बजे तक रहेगा और लोगों को इसी शुभ मुहुर्त में विधि-विधान से पूजा-अर्चना के बाद होलिका दहन करना चाहिए.

बता दें कि जबलपुर में बड़ी धूमधाम से होलिका दहन और होली का त्यौहार मनाया जाता है और इसकी तैयार में शहर में सैकड़ों जगहों पर होलिका प्रतिमाएं स्थापित की गई हैं… हांलांकि ज्योतिषाचार्यों के बताए शुभमुहूर्त के चलते, अब संस्कारधानी में होलिका दहन का उत्साह शाम की बजाय देर रात ही देखने को मिल पाएगा।

India Edge News Desk

Follow the latest breaking news and developments from Chhattisgarh , Madhya Pradesh , India and around the world with India Edge News newsdesk. From politics and policies to the economy and the environment, from local issues to national events and global affairs, we've got you covered.
Back to top button